अनन्या पांडे की जीवनी। Ananya Pandey Biography In Hindi

| |

अनन्या पांडे की जीवनी। Ananya Pandey Biography In Hindi, Ananya Pandey wiki, Ananya Pandey Family, Ananya Pandey Age, Ananya Pandey Height weight,

ananya Pandey biography in hindi
Ananya Pandey Biography

Ananya Pandey Biography – अनन्या पांडे बालीवुड फिल्म अभिनेत्री है। वह फिल्म अभिनेता चंकी पांडे की बेटी है। वे शोसल मीडिया पर काफी एक्टिव है। शोसल मीडिया पर इनकी जबरदस्त फैन फौलोइंग है। वे अपने बोल्ड लुक और हॉट पर्सनैलिटी के लिये जानी जाती है।

अनन्या बचपन से ही एक्ट्रैस बनना चाहती थी, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने बहुत कम उम्र मे ही तय कर लिया था कि एक दिन वे अपने पिता की ही तरह बालीवुड की एक्ट्रैस बनेंगीं।

अनन्या पांडे की जीवनी ( Ananya Pandey Biography in Hindi, Ananya Pandey Wiki, Ananya Pandey Bio )

नाम , Name : अनन्या पांडे

जन्म Birthday : 30 अक्टूबर 1998

उम्र , Age  : 22 वर्ष

पिता, Father : चंकी पांडे

माताजी, Mother : भावना पांडे

राष्ट्रीयता, Nationality : भारतीय

धर्म, Religion : हिंदू

राशि ,Rashi  : बृश्चिक

पेशा , Profession: माडल , अभिनेत्री

गृह नगर, Hometown  : मुंम्बई, महाराष्ट्र, भारत

स्कूल , School  : धीरूभाई अंंबानी इंटरनेशनल स्कूल

कालेज  College : दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्व विद्यालय

शिक्षा, Education : ग्रेजुएट ( फैशन स्टडी )

बहन, Sister : रीसा पांडे

विवाह , Marital Status : अविवाहित

लम्बाई , Height : 5 फिट 7 इंच ( 170 सेमी.) लगभग

वजन , Weight : 50 kg , लगभग

आंखों का रंग , Eye Color : काला भूरा

बाल : काले

पसंदीदा भोजन : चाकलेट, पिज्जा

पसंदीदा अभिनेता : वरुण धवन, रणवीर सिंह, लियोनार्दो डिकेप्रियो, टॉम हिल्डस्टन

पसंदीदा अभिनेत्री : दीपिका, जेनिफर लारेंस, एम्मा वाटसन

अनन्या पांडे का परिवार : ( Family of Ananya Pandey – Ananya Pandey Biography)

अनन्या फिल्म अभिनेता चंकी पांडे की बेटी है, फिल्म अभिनेता की बेटी होने के कारण उनका जीवन मुम्बई मे आराम से बीता। अनन्या पांडे का पारिवारिक संबंध काफी अच्छे हैं, इनके पिता के बारे में तो हम जानते ही हैं। इनके पिता बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार चंकी पांडे हैं। चंकी पांडे अपने समय के काफी हैंडसम और स्मार्ट स्टार थे। चंकी पांडे ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है। चंकी पांडे को ज्यादा से ज्यादा फिल्मों में एक हीरो का किरदार निभाते हुए देखा गया है, परंतु यह कई फिल्मों में विलन का भी किरदार निभा चुके हैं।

अनन्या पांडे की माता का नाम भावना पांडे है, जो कि एक फैशन डिजाइनर हैं। भावना पांडे कॉस्टयूम डिजाइनर के साथ-साथ मुंबई में एक फैमिली रेस्टोरेंट भी चलाती हैं। चंकी पांडे भी फिल्मों के अलावा अपनी पत्नी के साथ इस रेस्टोरेंट में हाथ बटाते हैं। चंकी पांडे और भावना पांडे की एक और बेटी है जिसका नाम रिसा पांडे है।

अनन्या पांडे की शिक्षा : ( Education of Ananya Pandey – Ananya Pandey Biography )

अनन्या पांडे ने अपनी शुरुआती शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई भारत से प्राप्त की है। अनन्या पांडे ने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया में स्थित विद्यालय यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया और लॉस एंजिल्स में फैशन स्टडी में स्नातक भी किया है।

अनन्या पांडे की शारीरिक बनावट : Ananya Pandey Physique )

अनन्या की हाइट पांच फीट सात इंच के करीब है, तथा इनका बजन लगभग 50 kg है। इनकी आंखों का रंग काला भूरा एव बाल काले हैं, जो कि इन्हें और ज्यादा खूबसूरत बना देता है। यदि हम बात करें अनन्या पांडे की शारीरिक माप की तो इनका बॉडी फिगर 32-24-3 है।

अनन्या पांडे का बॉयफ्रेंड :  ( Ananya Pandey Boyfriend )

वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर अनन्या पांडे और टाइगर श्रॉफ को लेकर काफी अफवाह फैलाई जा रही है। क्योंकि पिछले कुछ समय में टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे अपने फिल्म को लेकर काफी क्लोज दिखाई दे रहे थे और इनकी ऐसी ही फोटोस को लेकर के सोशल मीडिया पर काफी अफवाहें उड़ाई जा रही थी। अब तक नहीं हुआ है कि इस अफवाह में कितनी सच्चाई है।

अनन्या पांडे करियर : ( Ananya Pandey Career )

अनन्या पांडे ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत से पहले मॉडलिंग करियर को चुना था। अनन्या पांडे ने वैनिटी फेयर के I autoimmune disease BAL DES debutantes event में पार्टिसिपेट किया, जो कि पेरिस में वर्ष 2017 में संचालित किया जा रहा था। इस प्रतियोगिता में किसी व्यक्ति का चयन होना भी बहुत बड़ी बात होती है।

संपूर्ण विश्व भर में इस प्रतियोगिता में केवल complete ambassador के रूप में चुना गया है, अर्थात् अनन्या पांडे डेनिम ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं।

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 साल 2019 में आई फिल्म पति पत्नी और वो में देखा गया था। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और कृति सेनन का लीड रोल था। इसके अलावा इस फिल्म में भूमि पेडणेकर और अनन्या पांडे ने भी किरदार निभाया था।

और देखें :

रवि कुमार दहिया का जीवन परिचय।

बजरंग पूनिया का जीवन परिचय।

खुशी पंजाबन की जीवनी। 

स्वरा भास्कर की जीवनी। 

ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपडा़ की जीवनी।

Leave a Comment

ApnisiBaatey