अंकिता लोखंडे का जीवन परिचय। Ankita Lokhande Biography in Hindi

Ankita Lokhande Biography in Hindi. अंकिता लोखंडे का जीवन परिचय।

Ankita Lokhande Biography in Hindi
Ankita Lokhande

Ankita Lokhande Biography in Hindi- अंकिता लोखंडे एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह टेलीविजन में काम करती हैं और अब फिल्मों में भी। 2009 में, उन्होंने अपना पहला टेलीविजन धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ नाम से किया था। 2019 में, उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ थी।

अंकिता लोखंडे का बायो / Wiki ( अंकिता लोखंडे का जीवन परिचय – Ankita Lokhande Biography in Hindi )

असली नाम – अंकिता लोखंडे

निक नेम – अंकी, मिंटी

जन्मदिन – 19 दिसंबर, 1984

जन्मस्थान – इंदौर, मध्य प्रदेश, भारत

पति का नाम – Ankita Lokhande Husband – विक्की जैन

पिता का नाम – शशिकांत

माँ का नाम – वंदना फडनीस

भाई का नाम – अर्पण, सूरज

बहन का नाम – ज्योति

विद्यालय का नाम – N/A

विश्वविद्यालय का नाम – N/A

उम्र – Ankita Lokhande Age – 37 Years Old

ऊंचाई – Ankita Lokhande Height- 5′ Feet 5″ Inches

वज़न – 55 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ – Ankita Lokhande Net Worth – $ 3 मिलियन

आंखों का रंग – काला

बालों का रंग – हल्का भूरा

राशि का नाम – धनु

अंकिता लोखंडे कौन है? ( Who is Ankita Lokhande ? –  Ankita Lokhande Biography in Hindi )

अंकिता एक अभिनेत्री हैं। अंकिता के पिता का नाम शशिकांत है। उनकी मां का नाम वंदना फडनीस है। अंकिता की एक बहन और दो भाई हैं। उनके भाइयों के नाम अर्पण और सूरज हैं। उनकी बहन का नाम ज्योति है। 14 दिसंबर 2021 को अंकिता ने विक्की जैन से शादी की है। विक्की एक बिजनेसमैन है।

अंकिता लोखंडे ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Ankita Lokhande Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Ankita Lokhande Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

अंकिता लोखंडे की शुरूआती जिंदगी: ( Ankita Lokhande Early Life -Ankita Lokhande Biography in Hindi )

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर 1984 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था। अंकिता का असली नाम तनुजा लोखंडे है। अंकिता ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘पवित्र रिश्ता’ नाम के सीरियल से की थी।

अंकिता ने सुशांत सिंह राजपूत को डेट किया था जब वह उनके साथ सीरियल कर रही थीं लेकिन बाद में 2016 में उनका ब्रेकअप हो गया था। दुख की बात है कि 2020 को सुशांत ने सुसाइड कर लिया था। जब उनका सुशांत के साथ ब्रेकअप हुआ था तो अंकिता अंदर से टूट गई थी लेकिन जब उनने सुशांत के आत्मघाती की खबर सुनी तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ और वह उस समय पूरी तरह से टूट गई थी।

अंकिता लोखंडे के टीवी सीरियल्स: ( Ankita Lokhande TV Serials )

2007 में, वह एक प्रतियोगी के रूप में ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज’ नाम के रियलिटी शो में दिखाई दी थीं।

2009 में उन्होंने ‘पवित्र रिश्ता’ नाम का सीरियल किया था। यह धारावाहिक टेलीविजन इतिहास में अब तक के सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक था। यह 2014 तक प्रसारित हुआ था। लोगों ने इस सीरियल को देखने का खूब लुत्फ उठाया था। उन्होंने इस सीरियल में अर्चना देशमुख और अंकिता करमारकर की भूमिकाएं निभाई थीं। यह सीरियल जी टीवी चैनल पर प्रसारित होता था। अंकिता के साथ इस सीरियल के कलाकार सुशांत सिंह राजपूत, आशा नेगी और ऋत्विक धनजानी थे।

2011 में, वह एक प्रतियोगी के रूप में ‘झलक दिखला जा 4’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ जैसे रियलिटी शो में दिखाई दी थीं।

2013 में उन्होंने ‘एक थी नायका नाम का सीरियल किया था। उन्होंने उस सीरियल में प्रज्ञा का रोल प्ले किया था।

अंकिता लोखंडे की फिल्में: ( Ankita Lokhande Movies )

2019 में उन्होंने ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने झलकारीबाई की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक कंगना रनौत और कृष जगरलामुडी थे। इस फिल्म में अंकिता के साथ कंगना रनौत, जिशु सेनगुप्ता और अतुल कुलकर्णी थे।

2020 में वह ‘बागी 3’ नाम की फिल्म में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने रुचि नंदन की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अहमद खान थे। अंकिता के साथ इस फिल्म के कलाकार टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, दिशा पटानी थे।

2021 में वह ‘पवित्र रिश्ता 2’ नाम की वेब सीरीज में नजर आई थीं। इस वेब सीरीज में उन्होंने अर्चना का रोल प्ले किया था। यह सीरीज जी5 पर रिलीज हुई थी।

पुरस्कार: ( Ankita Lokhande Awards )

1. 2010 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए गोल्ड डेब्यू इन ए लीड रोल ( फीमेल ) का तीसरा बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड जीता था।

2. 2010 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए gr8! फेस ऑफ़ द ईयर ( फीमेल ) का इंडियन टेलीविजन अकादमी अवार्ड जीता था।

3. 2011 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन ए लीड रोल ( फीमेल ) का 4th बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड जीता था।

4. 2011 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन ड्रामा सीरीज का स्टार गिल्ड अवार्ड जीता था।

5. 2012 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए टेलीविजन पर्सनैलिटी ऑफ़ द ईयर ( फीमेल ) का इंडियन टेली अवार्ड जीता था।

6. 2012 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन ए लीड रोल का 5th बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड जीता था।

7. 2010 में, अंकिता ने ‘पवित्र रिश्ता’ नामक धारावाहिक के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन ए ड्रामा सीरीज का स्टार गिल्ड अवार्ड जीता था।

और देखे:

जीवन में सफलता की बुलंद ईमारत तैयार करैं । 

अनिद्रा के कारण, लक्षण और इसे दूर करने के घरेलू उपाय। 

अजवाइन के फायदे और नुकसान। 

गहरी नींद आने का उपाय। 

वीगन मिल्क क्या है ?

Leave a Comment

ApnisiBaatey