बीटीएस क्या है ? BTS Ka matlab kya hai

| |

बीटीएस क्या है ? BTS Ka matlab kya hai. BTS Kya hai. BTS kya hota hai.

bts ka matab kya ha
BTS ka Matlab Kya hai

बीटीएस एक कोरियाई-पॉप (K-POP) ब्वॉय बैंड है (BTS ka Matlab Kya hai )  जिसमें 7 सदस्य हैं।

उन्होंने 13 June, 2013 में बिगिट एंटरटेनमेंट के तहत शुरुआत की जो अब HYBE के तहत बिगिट Music है।
सात सदस्यों में किम नामजून (RM), किम सोकजिन (Jin), मिन यूंगी (Suga), जंग होसोक (J-hope), पार्क जिमिन (Jimin), किम ताएह्युंग(V), जियोन जुंगकुक (Jungkook) शामिल हैं। बीटीएस गाने की शैली हैं R&B, Dance/Electronic, Hip hop music, Pop,Disco,Ballad, Traditional music, EDM।

यह कई बार साबित हुआ है कि बीटीएस के इस दुनिया में सबसे अधिक समर्पित प्रशंसक हैं।
बीटीएस हर रोज रिकॉर्ड बनाता और तोड़ता है। बीटीएस के सभी उम्र के प्रशंसक हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरिया की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए बीटीएस जबरदस्त काम कर रहे हैं।

BTS के ( BTS ka Matlab Kya hai / BTS ka kya matlab hai ) बारे में कुछ जानकारी इस प्रकार है:

1. BTS ( बंगटन सोनीओंडन) का मतलब बुलेटप्रूफ बॉय स्काउट्स है। उनके प्रशंसकों (fans) को ARMY कहा जाता है जिसका अर्थ है Adorable representative MC for youth। बीटीएस का उद्देश्य उन रूढ़ियों, आलोचनाओं पर कटाक्ष करना है जो युवाओं पर गोलियों की तरह चलाई जाती हैं। वे चाहते हैं कि युवा खुद को स्वीकार करें, खुद से प्यार करें। वे चाहते हैं कि लोग खुद पर विश्वास करें कि वे जो चाहें कर सकते हैं।

2. वे 2021 में सबसे लोकप्रिय बैंड हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि वे इतने प्रसिद्ध क्यों हैं। सिंगिंग से लेकर रैपिंग तक, डांसिंग से लेकर सॉन्ग राइटिंग तक, लुक्स से लेकर फैशन तक, ये कमाल, परफेक्ट और यूनिक हैं। बीटीएस शुरू से ही इतने लोकप्रिय नहीं थे। आज वे जो हैं, उसे बनने के लिए उन्हें कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की, शुरुआत में उन्हें इतनी असमानता का सामना करना पड़ा लेकिन किसी ने सही कहा है कि सच्ची प्रतिभा किसी न किसी तरह चमकने का रास्ता ढूंढती है।

3.उन्होंने इतने सारे पुरस्कार जीते हैं लेकिन वे अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना कभी नहीं भूलते क्योंकि वे अपने प्रशंसकों से बहुत प्यार करते हैं।

4. वे न केवल दक्षिण कोरिया में प्रसिद्ध हैं, बल्कि वे पूरी दुनिया में भी प्रसिद्ध हैं, और कोरियाई लोग इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन्हें वास्तव में उन पर गर्व है।

5. दुनिया भर में बीटीएस के हावी होने का मुख्य कारण सार्थक गाने बनाने का मकसद है। उनका लुक और फैशन बिल्कुल केक के ऊपर चेरी की तरह है।

6. लोगों के बीटीएस से इतने अधिक जुड़ने का एक मुख्य कारण इसके बोल हैं। उन्होंने प्यार( Love),Self love, अन्याय(Injustice), मानसिक बीमारी(Mental illness), बदमाशी(bullying), नफरत (hate)के बारे में गाने बनाए हैं।

7. वे मुश्किल से अंग्रेजी बोल पाते हैं लेकिन उन्होंने दुनिया में जो प्रभाव डाला है वह बहुत बड़ा है।

8. वे सबसे आशावादी, डाउन टू अर्थ, परोपकारी व्यक्ति हैं और उनके प्रशंसक उनके जैसे ही हैं। उनके प्रशंसकों को वास्तव में बीटीएस पर गर्व है। ARMY हमेशा बीटीएस को ढेर सारा प्यार देती है।

9. बीटीएस हर तरह के अन्याय के खिलाफ खड़ा है। उन्होंने हाल ही में अमेरिका में पीड़ित अश्वेत लोगों के लिए $१ मिलियन का दान दिया और उनके प्रशंसक इतने विचारशील (thoughtful) हैं कि वे २४ घंटे के भीतर उतनी ही राशि दान करने में कामयाब रहे।

10. उनके प्रशंसक न केवल बीटीएस के एल्बम और मर्चेंडाइज खरीदते हैं बल्कि वे समय-समय पर कई कारणों से पैसे भी दान करते हैं।

11. बीटीएस दिन-ब-दिन प्रसिद्ध होते जा रहे हैं इसलिए वे भारत में भी प्रसिद्ध हो रहे हैं और यह indian bts army के कारण देखा जा सकता है। Indian BTS Army किसी तरह असम में बाढ़ से पीड़ित लोगों को 5.8 लाख रुपये दान करने में कामयाब रही। उन्होंने समय-समय पर कोविड राहत के लिए पैसे भी दान किए हैं।

12. यह सब दर्शाता है कि बीटीएस न केवल संगीत बनाता है बल्कि लोगों के जीवन पर भी अच्छा प्रभाव डालता है।

और देखें:

आनलाईन पैसे कमाने के 7 तरीके

1 thought on “बीटीएस क्या है ? BTS Ka matlab kya hai”

Comments are closed.

ApnisiBaatey