कैथरीन ट्रेसा का जीवन परिचय। Catherine Tresa Biography in Hindi

Catherine Tresa Biography in Hindi. कैथरीन ट्रेसा का जीवन परिचय।

Catherine Tresa Biography in Hindi
Catherine Tresa Image

Catherine Tresa Biography in Hindi- कैथरीन ट्रेसा एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम करती हैं। उनकी कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्में ‘गॉडफादर’, ‘पैसा’, ‘मद्रास’, ‘नेने राजू नेने मंत्री’, ‘कलाकलाप्पु 2’ हैं। आइये कैथरीन ट्रेसा के जीवन ( Catherine Tresa Biography in Hindi) के बारे में कुछ और जानते हैं।

कैथरीन ट्रेसा बायोग्राफी /Catherine Tresa Wiki ( कैथरीन ट्रेसा का जीवन परिचय – Catherine Tresa Biography in Hindi )

असली नाम – कैथरीन ट्रेसा अलेक्जेंडर

निक नेम – कैथरीन

जन्मदिन – 10 सितंबर, 1989

जन्मस्थान – दुबई, यूनाइटेड अरब एमिरेट्स

पिता का नाम – फ्रैंक मारियो अलेक्जेंडर

माँ का नाम – ट्रेसा अलेक्जेंडर

विद्यालय – N/A

विश्वविद्यालय – N/A

उम्र -Catherine Tresa Age – 32 Years Old

ऊंचाई -Catherine Tresa Height- 5′ Feet 6″ Inches

वज़न – 54 KG

राष्ट्रीयता – एमिरती (Dubai)

धर्म – ईसाई

नेट वर्थ -Catherine Tresa Net Worth- $ 20 मिलियन

आंखों का रंग – गहरा भूरा

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – कन्या

कैथरीन ट्रेसा कौन है? ( Who is Catherine Tresa ? –  Catherine Tresa Biography in Hindi )

कैथरीन ट्रेसा एक अभिनेत्री हैं। कैथरीन के पिता फ्रैंक मारियो अलेक्जेंडर हैं। उनकी मां का नाम ट्रेसा एलेक्जेंडर है। कैथरीन मलयाली है।

कैथरीन ट्रेसा ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Catherine Tresa Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Catherine Tresa Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Catherine Tresa Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

कैथरीन ट्रेसा की शुरूआती जिंदगी: ( Catherine Tresa Early Life-Catherine Tresa Biography in Hindi)

कैथरीन ट्रेसा का जन्म 10 सितंबर 1989 को दुबई, यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में हुआ था। एक्टिंग से पहले उन्होंने मॉडलिंग की थी। कैथरीन ट्रेसा ने अपनी पढाई के बाद फिल्मों और मॉडलिंग में अपना कॅरियर बनाया।  उन्होंने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। बाद में उन्होंने कई प्रतिष्ठित ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग भी की।

कैथरीन ट्रेसा की फिल्में: ( Catherine Tresa Movies )

2010 में, कैथरीन ने कन्नड़ सिनेमा में ‘शंकर आईपीएस’ नाम की फिल्म के माध्यम से शुरुआत की थी।इस फिल्म में उन्होंने शिल्पा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर एम. एस. रमेश थे। यह एक एक्शन, थ्रिलर, क्राइम फिल्म थी।

2010 में, उन्होंने ‘द थ्रिलर’ नाम की फिल्म के माध्यम से मलयालम सिनेमा में भी शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने मीरा का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक बी. उन्नीकृष्णन थे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी।

2011 में, उन्होंने ‘उप्पुकंदम ब्रदर्स बैक इन एक्शन’ नाम की एक मलयालम फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने विनिला संथानेशन की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर टी. एस. सुरेश बाबू थे।

2012 में उन्होंने ‘गॉडफादर’ नाम की कन्नड़ फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने वाणी का किरदार निभाया था। इस फिल्म के डायरेक्टर सेतु श्रीराम थे। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी।

2013 में, उन्होंने ‘छनमक चलो’ नाम की फिल्म के माध्यम से तेलुगु सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने सुनैना का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर जी. नीलकांत थे।

2013 में, उन्होंने ‘इद्दाराममयिलाथो’ नाम की तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने आकांक्षा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ थे। यह एक रोमांटिक एक्शन फिल्म थी।

2014 में उन्होंने ‘पैसा’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने नूर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर कृष्णा वामसी थे। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी।

2014 में उन्होंने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के जरिए तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने कलारैसी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर थे पी ए रंजीत। यह एक राजनीतिक, एक्शन, ड्रामा फिल्म थी।

2014 में, वह ‘इराबस’ नाम की तेलुगु फिल्म में भी दिखाई दी थीं। इस फिल्म में उन्होंने राजी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक दसारी नारायण राव थे।

2015 में, उन्होंने ‘रुद्रमादेवी’ नाम से एक तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने अन्नबिका का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक गुणशेखर थे। यह एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म थी।

2016 में उन्होंने ‘कथकली’ नाम की एक तमिल फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने मीनू कुट्टी का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर पंडिराज थे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी।

2016 में, उनकी एक और तमिल फिल्म भी थी जिसका नाम ‘कनिथन’ था। इस फिल्म में उन्होंने अनु की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर टी. एन. संतोष थे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी।

2016 में, वह ‘सरैनोडु’ नाम की एक तेलुगु फिल्म में भी दिखाई दी थीं। इस फिल्म में उन्होंने एम एल ए हंसिता रेड्डी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक बोयापति श्रीनु थे। यह एक एक्शन मूवी थी।

2017 में उन्होंने ‘कदंबन’ नाम की एक तमिल फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में राठी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर राघव थे। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी।

2017 में, उन्होंने ‘गौथम नंदा’ नाम से एक तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने मुग्धा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर थे संपत नंदी। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी।

2017 में, उन्होंने ‘नेने राजू नेने मंत्री’ नाम से एक और तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने देविका रानी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर तेजा थे। यह एक राजनीतिक, एक्शन, थ्रिलर फिल्म थी।

2017 में उन्होंने ‘कथा नयागन’ नाम की एक तमिल फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने कनमनी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर था. मुरुगनाथम थे। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।

2018 में, उन्होंने ‘कलाकलाप्पु 2’ नाम की एक तमिल फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने हेमा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक सुंदर सी. थे। यह एक कॉमेडी फिल्म थी।

2019 में, उन्होंने ‘वंता राजावतन वरुवेन’ नाम की एक तमिल फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने प्रिया की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक सुंदर सी. थे। यह एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी।

2019 में उन्होंने ‘नीया 2’ नाम की एक तमिल फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने दिव्या का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर एल. सुरेश थे। यह एक रोमांटिक हॉरर फिल्म थी।

2019 में, वह ‘अरुवम’ नाम की तमिल फिल्म में भी दिखाई दी थीं। इस फिल्म में उन्होंने ज्योति की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर साईं शेखर थे। यह एक सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म थी।

2020 में उन्होंने ‘वर्ल्ड फेमस लवर’ नाम की एक तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने स्मिता का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक क्रांति माधव थे। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी।

पुरस्कार: ( Catherine Tresa Awards )

1. 2015 में, कैथरीन ने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यूटेंट एक्ट्रेस का एक आनंद विकटन सिनेमा अवार्ड जीता था।

2. 2015 में, उन्होंने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यूटेंट एक्ट्रेस का विजय अवार्ड जीता था।

3. 2015 में, उन्होंने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यूटेंट एक्ट्रेस का एडिसन अवार्ड जीता था।

4. 2015 में, उन्होंने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू – तमिल का 62 वां फिल्मफेयर अवार्ड साउथ जीता था।

5. 2015 में, उन्होंने ‘मद्रास’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू – तमिल का चौथा साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड जीता था।

कैथरीन ट्रेसा की आने वाली फिल्में: ( Catherine Tresa Upcoming Movies )

1. भला थंदनाना ( Bhala Thandanana ) – चैतन्य दंतुलुरी द्वारा निर्देशित

2. बिंबीसारा ( Bimbisara ) – मल्लीदी वशिष्ठ द्वारा निर्देशित

3. माचेरला नियोजकावर्गम ( Macherla Niyojakavargam ) – एम. एस. राजशेखर रेड्डी द्वारा निर्देशित

MORE FACTS ABOUT CATHERINE TRESA:

1. कैथरीन ट्रेसा का पूरा नाम कैथरीन ट्रेसा अलेक्जेंडर है।

2. जब कैथरिन स्कूल में थी तब उन्होंने आइस स्केटिंग, सिंगिंग, डांसिंग की प्रोफेशनल ट्रेनिग की थी।

3. कैथरीन पियानो बजाना बहुत अच्छी तरह से जानती है।

FAQs:

Q: कैथरीन ट्रेसा की उम्र कितनी है?

Ans: 32 Years Old

Q: कैथरीन ट्रेसा की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans: $ 20 मिलियन

Q: कैथरीन ट्रेसा की नागरिकता क्या है?

Ans: एमिरती (Dubai)

Q: कैथरीन ट्रेसा कहा रहती है?

Ans: हैदराबाद

और देखे:

हिमांशी खुराना का जीवन परिचय।

फहद फासिल का जीवन परिचय।

विजय वर्मा का जीवन परिचय।

मोहित रैना का जीवन परिचय।

पृथ्वीराज सुकुमारन का जीवन परिचय।

Leave a Comment

ApnisiBaatey