दीप कालरा – Success Story- Deep Kalra- Make My Trip

| |

दीप कालरा – सक्सेस स्टोरी- Deep Kalra- Make My Trip

दीप कालरा ( Deep Kalra ) भारतीय उद्यमी हे । जो सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी Make My Trip के संथापक और सह सीइओ हे।      

दीप कालरा की Make My Trip एक भारतीय ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी हे।

जो आपके लिए ऑनलाइन टिकेट बुकिंग का काम करती हे। मेक माय ट्रिप होटल बुकिंग, हवाई टिकट, डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टूर पैकेज , कैब बुकिंग, ट्रेन  टिकट, बस टिकट जैसी सेवा प्रदान करती हे।

Deep Kalra का जन्म और शिक्षा

उनका  का जन्म हैदराबाद ने हुआ। उन्होंने देहली के सेंट स्टीफेंस कालेज से ग्रेजुएट हे और मास्टर्स ऑफ़ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री आईआईएम हैदराबाद , भारतीय प्रबंध संसथान हैदराबाद से वर्ष 1992 की हे।

Deep Kalra कैरीयर की शुरुआत

उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत ABN AMRO बैंक से की। बाद में उन्होंने  GE Capital के साथ भी काम किया। लेकिन दीप कालरा अपना कोई बिज़नस शुरू करना चाहते थे और उन्होंने ABN AMRO Bank की अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी। उन्होंने एक अमेरिकन कंपनी के साथ मिलकर अपना व्यवसाय शुरू किया परन्तु उसमे उनको कोई खास सफलता नहीं मिल सकी।  

फिर उन्होंने केयूर जोशी सचिन भाटिया के साथ मिलकर ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी की शुरुआत की। मेक माय ट्रिप ने कुछ महत्वपूर्ण निवेश और विलय भी किये , मई 2011 में सिंगापूर की ट्रेवल एजेंसी लक्ज़री टूर एंड ट्रेवल्स का अधिग्रहण किया, 2011 में ही डेल्ही स्थित होटल / लॉज  ” मेरा गेस्ट हाउस का अधिग्रहण । 2012 में मेक माय ट्रिप ने होटल ट्रेवल ग्रुप की एक ट्रेवल फर्म का अधिग्रहण किया , जिसका ऑफिस सिंगापुर मलेशिया और थाईलैंड में हे। 2015 में मेक माय ट्रिप ने एक स्टार्टअप ट्रेवल गाइड फर्म मायगोला का अधिग्रहण किया । 2015 में Trulymadly वेबसाइट में निवेश किया । 2015 में ही ऑनलाइन हेल्थ स्टोर के साथ साथ इंटेल कैपिटल, सिकोइया कैपिटल, केई कैपिटल में निवेश किया। 

Deep Kalra की उपलब्धियां

NASSCOM सदस्य की कार्यकारी परिषद।

नैसकॉम इंटरनेट वर्किंग ग्रुप चेयरपर्सन।

“बेस्ट ट्रैवल पोर्टल इंडिया” पुरस्कार।

CII का पर्यटन उप-समिति सदस्य।

“बेस्ट ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस फर्म” पुरस्कार।

“ई-टेलर ऑफ द ईयर” पुरस्कार।

“भारत में काम करने के लिए दस सर्वश्रेष्ठ कंपनियां”।

 

1 thought on “दीप कालरा – Success Story- Deep Kalra- Make My Trip”

Comments are closed.

ApnisiBaatey