हिमांशी खुराना का जीवन परिचय। Himanshi Khurana Biography in Hindi

Himanshi Khurana Biography in Hindi.  हिमांशी खुराना का जीवन परिचय।

Himanshi Khurana Biography in Hindi
Himanshi Khurana Image

Himanshi Khurana Biography in Hindi- हिमांशी खुराना एक भारतीय सिंगर, मॉडल और एक्ट्रेस हैं। हिमांशी खुराना एक पंजाबी हैं। उन्होंने ‘साड्डा हक’, ‘2 बोल’ और ‘शवा नी गिरधारी लाल’ जैसी पंजाबी फिल्में की थीं। उनके कुछ सबसे लोकप्रिय संगीत वीडियो हैं ‘कल्ला सोहना नई’, ‘सोच’, ‘हाई स्टैंडर्ड’, ‘बाजार’, ‘मन भार्या’, ‘ख्याल रख्या कर’, ‘दिल को मैंने दी कसम’, ‘पलाज़ू’, ‘पेग दी वाशना’ और ‘ठोकड़ा रेहा’।

हिमांशी खुराना बायोग्राफी /Himanshi Khurana Wiki ( हिमांशी खुराना का जीवन परिचय- Himanshi Khurana Biography in Hindi )

असली नाम – हिमांशी खुराना

निक नेम – हिमांशी

जन्मदिन – 27 नवंबर 1991

जन्मस्थान – किरतपुर साहिब, पंजाब, भारत

पिता का नाम – कुलदीप खुराना

माँ का नाम – सुनीत कौर

बॉयफ्रेंड का नाम – आसिम रियाज़

विद्यालय – N/A

विश्वविद्यालय – N/A

उम्र -Himanshi Khurana Age- 30 Years Old ( 2021 के अनुसार )

ऊंचाई – Himanshi Khurana Height – 5′ Feet 5″ Inches

वज़न – 62 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ – 3 मिलियन $

आंखों का रंग – ग्रेइश ग्रीन

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – धनु

हिमांशी खुराना कौन है? ( Who is Himanshi Khurana ? –  Himanshi Khurana Biography in Hindi )

हिमांशी खुराना एक सिंगर हैं। हिमांशी की मां का नाम सुनीत कौर है। उनके पिता का नाम कुलदीप खुराना है। हिमांशी के बॉयफ्रेंड का नाम असीम रियाज है। असीम एक मॉडल और अभिनेता है।

हिमांशी खुराना ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Himanshi Khurana Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Himanshi Khurana Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Himanshi Khurana Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

हिमांशी खुराना की शुरूआती जिंदगी: ( Himanshi Khurana Early Life-Himanshi Khurana Biography in Hindi)

हिमांशी खुराना का जन्म 27 नवंबर 1991 को कीरतपुर साहिब, पंजाब में हुआ था। वह महज 16 साल की उम्र में एक मॉडल बन गई थीं। उसने मिस लुधियाना और मिस नॉर्थ जोन कॉन्टेस्ट जैसी कई सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीती थीं।

हिमांशी खुराना की फिल्में: (Himanshi Khurana Movies )

2012 में, वह ‘जीत जाएंगे जहान’ नाम की फिल्म में दिखाई दी थीं।

2013 में वह ‘सद्दा हक’ नाम की फिल्म में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने सुखप्रीत का रोल प्ले किया था। इस फिल्म का निर्देशन मंदीप बेनीपाल ने किया था।

2015 में उन्होंने ‘लेदर लाइफ’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सिफत का किरदार निभाया था। इस फिल्म के डायरेक्टर सुखबीर सिंह थे।

2015 में वह ‘2 बोल’ नाम की फिल्म में भी नजर आई थीं। इस फिल्म के डायरेक्टर साहब सिंह थे।

2021 में उन्होंने ‘शव नी गिरधारी लाल’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सुरजीत कौर की भूमिका निभाई थी। यह एक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन गिप्पी ग्रेवाल ने किया है।

हिमांशी खुराना की म्यूजिक विडियोज: ( Himanshi Khurana Music Videos )

हिमांशी खुराना खुद एक गायिका हैं लेकिन समय-समय पर वह एक अन्य गायकों के म्यूजिक वीडियो में एक अभिनेत्री के रूप में दिखाई दी हैं। वह कई म्यूजिक वीडियोज में दिखाई दी थी और वह नीचे दी गई हैं :

2010 में वह ‘जोड़ी-बिग डे पार्टी’ नाम के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं। इस गाने को कुलदीप माणक और पंजाबी एमसी ने गाया था।

2012 में, वह ‘सुपना’, ‘फसली बातेंरे’, ‘इज़हार’ और ‘नैना दे बुहे’ नाम के चार संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2013 में, वह ‘सोच’ नामक म्यूजिक वीडियो में दिखाई दी थी। इस गाने को हार्डी संधू ने गाया था।

2014 में, वह ‘बैक टू भांगड़ा’ और ‘इनसोम्निया’ नाम के दो संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2015 में, वह ‘लादेन’, ‘ना ना ना ना’, ‘ठोकड़ा रेहा’, ‘बिंगो मैड एंगल्स सॉन्ग’, ‘गो बेबी गो’, ‘गल जट्टन वाली’, ‘गबरू 2′, चारदा सियाल’ और ‘सूरमा’ नाम के नौ संगीत वीडियो में दिखाई दी थी।

2016 में, वह ‘गैलन मिथियां’, ‘सैड सॉन्ग’, ‘बी माइन’, ‘जेठा पुट्ट’, ‘तेरी कॉल’, ‘ब्रेकफेल’ और ‘भाभी’ नाम के सात म्यूजिक वीडियो में दिखाई दी थीं।

2017 में, वह ‘अथरा सुभा’, ‘मन भार्या’, ‘साडे मुंडे दा विया’, ‘पलाज़ो’, ‘दूर’, ‘ब्लैक एन व्हाइट’ और ‘पेग दी वाशना’ नामक सात संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2018 में, वह ‘अज्ज वि चुन्नी आह’, ‘हैंडसम जट्टा’, ‘डिगड़े अथरु’, ‘कॉलर बोन’ और ‘उधार चलदा’ नाम से पांच संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2019 में, वह ‘गबरू नु तरसेंगी’ और ‘ब्लडलाइन’ नाम के दो संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2020 में, वह ‘कल्ला सोहना नई’, ‘ओ जानवाले’, ‘तमाशा’, ‘ख्याल रख्या कर’, ‘बाजार’, ‘दिल को मैंने दी कसम’, ‘अफसोस करोगे’ और ‘अल्लाह खैर करे’ नाम के आठ संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

2021 में, वह ‘पलाज़ो 2’, ‘ज़्यादा वाडिया’, ‘स्काई हाई’ और ‘फ़ार्क नहीं पद’ नाम के चार संगीत वीडियो में दिखाई दी थीं।

हिमांशी खुराना के गाने: ( Himanshi Khurana Songs )

2018 में हिमांशी ने ‘हाई स्टैंडर्ड’ नाम का एक गाना रिलीज किया था। यह गाना ‘ब्रांड बी’ लेबल के तहत रिलीज हुआ था। इस गाने को यूट्यूब पर 44.5 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2019 में उन्होंने ‘अग’ नाम का एक गाना रिलीज किया था। इस गाने का म्यूजिक वीडियो हिमांशी खुराना के यूट्यूब चैनल में है। अब तक इस गाने को यूट्यूब पर 1.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2019 में उन्होंने ‘तेरियां मोहब्बतें’ नाम का एक गाना भी रिलीज किया था। यह गाना सिंगल ट्रैक स्टूडियो के तहत रिलीज किया गया था। इस गाने को अब तक यूट्यूब पर 6.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2019 में उन्होंने ‘आई लाइक इट’ नाम का एक गाना भी रिलीज किया था। यह गाना ‘ब्रांड बी’ लेबल के तहत रिलीज हुआ था। यूट्यूब पर अब तक इस गाने को 10 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2020 में हिमांशी ने ‘ओहदी सरेअम’ नाम का एक गाना रिलीज किया था। यह गाना ‘ब्रांड बी’ लेबल के तहत रिलीज हुआ था। इस गाने को यूट्यूब पर कुल 20 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2020 में उन्होंने एक और गाना रिलीज किया था जिनका नाम ‘सूट द्वादे’ था। इस गाने को ‘बी देसी’ लेबल के तहत रिलीज किया गया था। इस गाने को में 1.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2020 में उन्होंने ‘डिस्टेंस’ नाम का गाना रिलीज किया था। यह गाना ‘टी-सीरीज अपना पंजाब’ के तहत रिलीज किया गया था। अब तक इस गाने को यूट्यूब पर 8.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2021 में उन्होंने ‘सुरमा बोले’ नाम का एक गाना रिलीज किया था। यह गाना ‘ब्रांड बी’ लेबल के तहत रिलीज किया गया था। इस गाने को यूट्यूब पर 5.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

2021 में उन्होंने ‘गल्लन भोलिया’ नाम का एक गाना भी रिलीज किया था। यह गाना ‘स्पीड रिकॉर्ड्स’ लेबल के तहत जारी किया गया था। इस गाने को यूट्यूब पर कुल 4.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। इस गाने की म्यूजिक वीडियो में हिमांशी के साथ उनके बॉयफ्रेंड आसिम रियाज थे।

MORE FACTS ABOUT HIMANSHI KHURANA:

1. 2019 को हिमांशी बिग बॉस 13 के घर में वाइल्डकार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर गई थीं। वहां उनकी मुलाकात आसिम रियाज से हुई जो अब उनके बॉयफ्रेंड हैं।

FAQs:

Q: हिमांशी खुराना की उम्र कितनी है?

Ans: 30 Years Old

Q: हिमांशी खुराना की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans:

Q: हिमांशी खुराना की नागरिकता क्या है?

Ans: भारतीय

Q: हिमांशी खुराना कहा रहती है?

Ans: मुंबई, भारत

Q: हिमांशी खुराना के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है?

Ans: आसिम रियाज़

और देखे:

विजय वर्मा का जीवन परिचय।

मोहित रैना का जीवन परिचय।

पृथ्वीराज सुकुमारन का जीवन परिचय।

निविन पॉली का जीवन परिचय।

विक्रम का जीवन परिचय।

Leave a Comment

ApnisiBaatey