कुणाल खेमू का जीवन परिचय। Kunal Khemu Biography in Hindi

Kunal Khemu Biography in Hindi. कुणाल खेमू का जीवन परिचय।

Kunal Khemu Biography in Hindi
Kunal Khemu

Kunal Khemu Biography in Hindi- कुणाल खेमू एक भारतीय अभिनेता हैं। वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हैं। उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्मों में ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘गोलमाल 3’ और ‘गोलमाल फिर से’ शामिल हैं।

कुणाल खेमू का बायो / Wiki ( कुणाल खेमू का जीवन परिचय- Kunal Khemu Biography in Hindi )

कुणाल खेमू का असली नाम – कुणाल रवि कीमू

कुणाल खेमू का निक नेम – छोटू

कुणाल खेमू का जन्मदिन – 25 मई, 1983

कुणाल खेमू का जन्मस्थान – श्रीनगर, जम्मू कश्मीर

कुणाल खेमू के पिता का नाम – रवि कीमू

कुणाल खेमू की माँ का नाम – ज्योति कीमू

कुणाल खेमू के बहन का नाम – करिश्मा कीमू

कुणाल खेमू पत्नी का नाम – सोहा अली खान

कुणाल खेमू का विद्यालय – एन एल डालमिया हाई स्कूल, मीरा रोड

कुणाल खेमू का विश्वविद्यालय – एस के वी एम नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, विले पार्ले

कुणाल खेमू की उम्र – Kunal Khemu  Age- 38 Years Old

कुणाल खेमू की ऊंचाई – Kunal Khemu  Height- 5′ Feet 6″ Inches

कुणाल खेमू का वज़न – 65 KG

कुणाल खेमू की राष्ट्रीयता – भारतीय

कुणाल खेमू का धर्म – हिंदू

कुणाल खेमू की नेट वर्थ – Kunal Khemu  Net Worth- $ 4- 7 मिलियन

कुणाल खेमू की आंखों का रंग – गहरा भूरा

कुणाल खेमू के बालों का रंग – काला

कुणाल खेमू की राशि का नाम – मिथुन

कुणाल खेमू कौन है? ( Who is Kunal Khemu ? –  Kunal Khemu Biography in Hindi )

कुणाल एक भारतीय अभिनेता हैं। कुणाल के पिता का नाम रवि कीमू और माता का नाम ज्योति कीमू है। कुणाल की एक छोटी बहन है जिसका नाम करिश्मा कीमू है। 25 जनवरी 2015 को कुणाल ने सोहा अली खान से शादी की थी। सोहा अली खान भी एक अभिनेत्री हैं। उनकी एक खूबसूरत बेटी है जिसका नाम ‘इनाया नौमी कीमू’ है।

कुणाल खेमू ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Kunal Khemu Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

कुणाल खेमू की शुरूआती जिंदगी: ( Kunal Khemu Early Life -Kunal Khemu Biography in Hindi)

कुणाल खेमू का जन्म 25 मई 1983 को श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में हुआ था। कुणाल ने मीरा रोड में एन एल डालमिया हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की थी। उन्होंने उसके बाद विले पार्ले में एस वी के एम नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक में पढ़ाई की थी।

कुणाल खेमू की फिल्में: ( Kunal Khemu Movies )

1993 में कुणाल ने ‘सर’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह चाइल्ड आर्टिस्ट थे। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

1993 में कुणाल ने ‘हम हैं राही प्यार है’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सनी का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

1994 में, कुणाल ने ‘नाराज’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सनी का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

1996 में कुणाल ‘राजा हिंदुस्तानी’ नाम की फिल्म में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने रजनीकांत की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर धर्मेश दर्शन थे।

1997 में कुणाल ‘तमन्ना’ नाम की फिल्म में नजर आए थे। उन्होंने इस फिल्म में युवा साजिद की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

1997 में उन्होंने ‘भाई’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने किसना का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर दीपक शिवदासानी थे।

1998 में कुणाल ने ‘जख्म’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में युवा अजय की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

1998 में उन्होंने ‘दुश्मन’ नाम की फिल्म भी की थी। उन्होंने इस फिल्म में भीम बहादुर सिंह की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की डायरेक्टर तनुजा चंद्रा थीं।

1998 में कुणाल ने ‘अंगारे’ नाम की फिल्म भी की थी। उन्होंने इस फिल्म में युवा अमर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट थे।

2005 में, कुणाल ने आखिरकार मुख्य अभिनेता के रूप में ‘कलयुग’ नाम की एक फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में कुणाल पी डर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर मोहित सूरी थे।

2007 में कुणाल ने ‘ट्रैफिक सिग्नल’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सिलसिला का किरदार निभाया था। इस फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर थे।

2007 में उन्होंने ‘ढोल’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने गौतम सिसोदिया की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर प्रियदर्शन थे।

2008 में कुणाल ने ‘सुपरस्टार’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में कुणाल मेहरा और करण सक्सेना की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर रोहित जुगराज चौहान थे।

2009 में कुणाल ने ‘ढूंढते रह जाओगे’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में सीए आनंद पवार की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर उमेश शुक्ला थे।

2009 में कुणाल ने ‘जय वीरू’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने वीरू का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर पुनीत सिरा थे।

2009 में उन्होंने ’99’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने सचिन का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर प्रीतम गुब्बी थे।

2010 में कुणाल ने ‘गोलमाल 3’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने लक्ष्मण शर्मा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी थे।

2012 में कुणाल ने ‘ब्लड मनी’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में कुणाल कदम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर विशाल महाडकर थे।

2013 में कुणाल ने ‘गो गोवा गया’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने हार्दिक की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर कृष्णा डी के और राज निदिमोरू थे।

2015 में कुणाल ने ‘भाग जॉनी’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने जोनार्दन अरोड़ा का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर शिवम नायर थे।

2015 में उन्होंने ‘गुड्डू की बंदूक’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने गुड्डू प्रसाद का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक शांतनु रे छिब्बर और शीर्षक आनंद थे।

2017 में कुणाल ने ‘गोलमाल अगेन’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने लक्ष्मण शर्मा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी थे।

2019 में कुणाल ने ‘कलंक’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने अब्दुल खान की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन थे।

2020 में कुणाल ‘मलंग’ नाम की फिल्म में नजर आए थे। उन्होंने इस फिल्म में माइकल रोड्रिगेज की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर मोहित सूरी थे।

2020 में कुणाल ने ‘लूटकेस’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने नंदन कुमार की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर राजेश कृष्णन थे।

पुरस्कार: ( Kunal Khemu Awards )

1. 1998 में, कुणाल ने ‘ज़ख्म’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का स्क्रीन अवार्ड जीता था।

2. 2006 में, कुणाल ने कलयुग नाम की फिल्म के लिए सुपर स्टार ऑफ टूमोरो- मेल स्टारडस्ट अवार्ड जीता था।

कुणाल खेमू की आने वाली फिल्में: ( Kunal khemu Upcoming Movies )

1. कंजूस मक्खीचूस ( Kanjoos Makkkichoos )-

( 2022 )

और देखे:

अर्जुन रामपाल का जीवन परिचय। 

इलियाना डिक्रूज का जीवन परिचय। 

सोनाक्षी सिन्हा का जीवन परिचय।

जीवन में सफलता की बुलंद ईमारत तैयार करैं ।

जिमी शेरगिल का जीवन परिचय।

Leave a Comment

ApnisiBaatey