नील भट्ट का जीवन परिचय। Neil Bhatt Biography in Hindi

Neil Bhatt Biography in Hindi. नील भट्ट का जीवन परिचय।

Neil Bhatt Biography in Hindi
Neil Bhatt Image

Neil Bhatt Biography in Hindi- नील भट्ट एक भारतीय अभिनेता हैं। नील एक डांसर भी हैं। वह टेलीविजन धारावाहिकों में काम करते है। ‘रामायण’, ‘दीया और बाती हम’, ‘घूम है किसी के प्यार में’ और ‘रूप-मर्द का नया स्वरूप’ जैसे कुछ धारावाहिकों में उन्होंने काम किया है।

नील भट्ट बायोग्राफी /Neil Bhatt Wiki ( नील भट्ट का जीवन परिचय – Neil Bhatt Biography in Hindi )

असली नाम – नील भट्ट

निक नेम – नील

जन्मदिन – 4 अगस्त, 1987

जन्मस्थान – बड़ौदा, गुजरात, भारत

पिता का नाम – हिमांशु भट्ट

माँ का नाम – सुनीता भट्ट

बहन का नाम – शिखा भट्ट

पत्नी का नाम – ऐश्वर्या शर्मा भट्ट

विद्यालय – N/A

विश्वविद्यालय – गवर्नमेंट लॉ कॉलेज, मुंबई

उम्र – Neil Bhatt Age – 34 Years Old

ऊंचाई -Neil Bhatt height-  5′ Feet 9″ Inches

वज़न – 70 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ – Neil Bhatt Net Worth- t$ 5 मिलियन

आंखों का रंग – भूरा

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – सिंह

नील भट्ट कौन है? ( Who is Neil Bhatt ? –  Neil Bhatt Biography in Hindi )

नील भट्ट एक अभिनेता हैं। नील के पिता का नाम हिमांशु भट्ट है। उनकी माता का नाम सुनीता भट्ट है। उनकी एक बहन है जिनका नाम शिखा भट्ट है। 30 नवंबर, 2021 को नील ने ऐश्वर्या शर्मा से शादी की थी। ऐश्वर्या एक अभिनेत्री हैं और वह टेलीविजन धारावाहिक में भी काम करती हैं।

नील भट्ट ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Neil Bhatt Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Neil Bhatt Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Neil Bhatt Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

नील भट्ट की शुरूआती जिंदगी: ( Neil Bhatt Early Life )

नील भट्ट का जन्म 4 अगस्त 1987 को गुजरात के बड़ौदा में हुआ था। उन्होंने मुंबई के सरकारी लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई की थी। उन्हें स्कूल से ही नृत्य और अभिनय का शौक था।

नील भट्ट के टीवी सीरियल्स: ( Neil Bhatt TV Serials )

2008 में नील ने ‘कबूम’ नाम के रियलिटी शो में बतौर प्रतिभागी हिस्सा लिया था। वह इस शो के विनर रहे थे।

2008 में, उन्होंने ‘बूगी वूगी’ नाम के एक अन्य टीवी शो में भाग लिया था। यह एक डांस प्रतियोगिता रियलिटी शो था। नील इस शो के भी विनर रहे थे। यह शो सोनी चैनल पर प्रसारित किया गया था।

नील ने 2008 में अपना पहला रियलिटी शो ‘अर्सलान’ नाम से किया था। इस सीरियल में उन्होंने अर्सलान का रोल प्ले किया था। इस सीरियल को सोनी टीवी चैनल पर भी प्रसारित किया गया था।

2009 में उन्होंने ‘जो इश्क की मर्जी वो रब की मर्जी’ नाम का सीरियल किया था। इस फिल्म में उन्होंने सुमेर और वीर की भूमिका निभाई थी। यह सीरियल सहारा वन चैनल पर प्रसारित होता था।

2009 में उन्होंने ’12/24 करोल बाग’ नाम का एक और सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में अभिनव तरनेजा का किरदार निभाया था। यह सीरियल जी टीवी चैनल पर प्रसारित होता था।

2010 में उन्होंने ‘जिंदगी की हर रंग… गुलाल’ नाम का सीरियल किया था। इस सीरियल में उन्होंने केसर का रोल प्ले किया था। यह सीरियल स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होता था।

2011 में, उन्होंने ‘नच ले वे विद सरोज खान’ नामक एक रियलिटी शो में भाग लिया था। यह एक डांस रियलिटी शो था। यह शो NDTV इमेजिन चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2012 में उन्होंने ‘गुमराह एंड ऑफ इनोसेंस’ नाम का टीवी सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में आदित्य का रोल प्ले किया था। यह सीरियल चैनल वी इंडिया पर प्रसारित किया गया था।

2012 में उन्होंने ‘रामायण’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में लक्ष्मण की भूमिका निभाई थी। यह सीरियल जी टीवी चैनल पर प्रसारित होता था।

2013 में उन्होंने ‘दीया और बाती हम’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने आईपीएस जाकिर सिद्दीकी की भूमिका निभाई थी। यह सीरियल स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होता था।

2014 में उन्होंने ‘ये है आशिकी’ नाम की सीरीज का एक एपिसोड किया था। इस सीरीज में उन्होंने प्रत्युष का किरदार निभाया था। यह सीरीज बिंदास चैनल पर प्रसारित की गई थी।

2015 में उन्होंने ‘जिंदगी विंस’ नाम से एक टीवी सीरीज की थी। उन्होंने इस सीरीज में अविनाश की भूमिका निभाई थी। यह सीरीज बिंदास चैनल पर प्रसारित की गई थी।

2015 में उन्होंने ‘तुम ही हो बंधु सखा तुम्हें हो’ नाम का सीरियल किया था। इस सीरियल में उन्होंने भूषण पेठेवाला का रोल प्ले किया था। यह सीरियल जी टीवी चैनल पर प्रसारित होता था।

2015 में उन्होंने ‘प्यार तूने क्या किया 6’ नाम की टीवी सीरीज का एक एपिसोड भी किया था। उन्होंने इस सीरीज में शंकर की भूमिका निभाई थी। इस सीरीज को जिंग चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2018 में उन्होंने ‘लाल इश्क’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में आदित्य का रोल प्ले किया था। यह सीरियल एंड टीवी चैनल पर प्रसारित होता था। यह सीरियल एंड टीवी चैनल पर प्रसारित होता था।

2020 में उन्होंने ‘घूम है किसी के प्यार में’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में एसीपी विराट चव्हाण की भूमिका निभाई थी। यह सीरियल स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होता है। यह सीरियल स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित हो रहा है।

नील भट्ट की फिल्में: ( Neil Bhatt Movies )

2009 में उन्होंने ‘गुलाल’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में केसर की भूमिका निभाई थी।

2017 में उन्होंने ‘भंवर’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने भंवर की भूमिका निभाई थी। यह एक गुजराती फिल्म थी।

MORE FACTS ABOUT NEIL BHATT:

1. नील की पत्नी ऐश्वर्या फिलहाल ‘गुम है किसी के प्यार में’ नाम के उसी रियलिटी सीरियल में काम कर रही हैं, जो नील कर रहे हैं।

2. नील ने ठीक से एक्टिंग सीखने के लिए नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में पढ़ाई की थी।

FAQs:

Q: नील भट्ट की उम्र कितनी है ?

Ans: 34 Years Old

Q: नील भट्ट की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans: $ 5 मिलियन

Q: नील भट्ट की नागरिकता क्या है ?

Ans: भारतीय

Q: नील भट्ट कहा रहते है ?

Ans: उनके सीरियल की शूटिंग की वजह से तय जगह नहीं है।

Q: नील भट्ट की पत्नी का नाम ?

Ans: ऐश्वर्या शर्मा भट्ट

और देखे:

मृणाल ठाकुर का जीवन परिचय।

पूजा हेगड़े का जीवन परिचय।

कैथरीन ट्रेसा का जीवन परिचय। 

विजय देवरकोंडा का जीवन परिचय। 

हिमांशी खुराना का जीवन परिचय। 

Leave a Comment

ApnisiBaatey