नीति टेलर का जीवन परिचय। Niti Taylor Biography in Hindi

Niti Taylor Biography in Hindi. नीति टेलर का जीवन परिचय।

Niti Taylor Biography in Hindi
Niti Taylor

Niti Taylor Biography in Hindi- नीति टेलर एक भारतीय अभिनेत्री हैं। उनके कुछ प्रसिद्ध धारावाहिकों में ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘गुलाम’, ‘कैसी ये यारियां’ और ‘इश्कबाज’ शामिल हैं। उन्होंने तीन तेलुगु फिल्में की थीं जिनमें ‘मेम वायसुकु वचम’, ‘पेल्ली पुस्तकम’ और ‘लव डॉट कॉम’ शामिल हैं।

नीति टेलर बायोग्राफी /Niti Taylor Wiki ( नीति टेलर का जीवन परिचय- Niti Taylor Biography in Hindi )

असली नाम – निति टेलर

निक नेम – नीति

जन्मदिन – 8 नवंबर, 1994

जन्मस्थान – नई दिल्ली, भारत

पिता का नाम – संदीप टेलर

माँ का नाम – चेरिल टेलर

भाई का नाम – अदिति टेलर

पति का नाम – परीक्षित बावा

विद्यालय – N/A

विश्वविद्यालय – N/A

उम्र – Niti Taylor Age-27 Years Old

ऊंचाई -Niti Taylor Height – 5′ Feet 3″ Inches

वज़न – Niti Taylor Weight- 50 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ – Niti Taylor Net worth-  $ 1 मिलियन

आंखों का रंग – काला

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – वृश्चिक

नीति टेलर कौन है? ( Who is Niti Taylor ? –  Niti Taylor Biography in Hindi )

नीति टेलर एक अभिनेत्री हैं। नीति के पिता का नाम संदीप टेलर है। वह एक गुजराती है। नीति की मां का नाम चेरिल टेलर है। वह एक बंगाली ईसाई हैं। उनकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम अदिति टेलर है। 13 अगस्त, 2020 को नीति ने परीक्षित बावा से शादी की थी।

नीति टेलर ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Niti Taylor Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Niti Taylor Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Niti Taylor Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

4. Niti Taylor YouTube: यूट्यूब अकाउंट का लिंक

नीति टेलर की शुरूआती जिंदगी: ( Niti Taylor Early Life-Niti Taylor Biography in Hindi )

नीति टेलर का जन्म 8 नवंबर 1994 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने टीवी सीरियल ‘प्यार का बंधन’ से डेब्यू किया था। उन्होंने ‘मेम वायसुकु वचम’ नाम की फिल्म से सिनेमा में डेब्यू किया था।

नीति टेलर के टीवी सीरियल्स: ( Niti Taylor Shows )

2009 में वह ‘प्यार का बंधन’ नाम के टीवी सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में उन्होंने इशिता का रोल प्ले किया था। यह सीरियल सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित होता था। नीति के साथ इस सीरियल के कलाकार कृतिका कामरा, विवान भटेना, लावण्या त्रिपाठी, करण शर्मा और महेश शेट्टी थे।

2010 में उन्होंने ‘गुलाल’ नाम का टीवी सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में देविका का रोल प्ले किया था।

2011 में वह ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ नाम के टीवी सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में उन्होंने नैना का रोल प्ले किया था। यह सीरियल सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया था। नीति के साथ साक्षी तंवर, राम कपूर, फेनिल उमरीगर और सोनिया बलानी इस सीरियल के कलाकार थे।

2012 में वह ‘सावधान इंडिया’ नाम के शो के एक एपिसोड में नजर आई थीं। उन्होंने शो के उस एपिसोड में सबा की भूमिका निभाई थी। यह शो स्टार भारत चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2013 में वह ‘ये है आशिकी’ नाम के शो के एक एपिसोड में नजर आई थीं। उन्होंने शो के उस एपिसोड में तृषा की भूमिका निभाई थी। यह शो बिंदास चैनल पर प्रसारित होता था।

2014 में उन्होंने ‘कैसी ये यारियां’ नाम का टीवी सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में नंदिनी मूर्ति का रोल प्ले किया था। इस सीरियल का प्रसारण एमटीवी इंडिया चैनल पर होता था।

2016 में, वह ‘प्यार तूने का किया’ नाम के शो के एक एपिसोड में दिखाई दी थीं। उन्होंने इस शो में विधि की भूमिका निभाई थी। यह शो जिंग चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2017 में उन्होंने ‘गुलाम’ नाम का सीरियल किया था। इस सीरियल में उन्होंने शिवानी माथुर का रोल प्ले किया था। यह सीरियल लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित होता था।

2018 में उन्होंने ‘कैसी ये यारियां 3’ नाम की सीरीज की थी। इस सीरीज में उन्होंने नंदिनी मूर्ति की भूमिका निभाई थी। इस सीरियल का प्रसारण एमटीवी इंडिया चैनल पर होता था।

2018 में उन्होंने ‘लाल इश्क’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में चित्रा सचदेव की भूमिका निभाई थी। यह सीरियल &टीवी चैनल पर प्रसारित होता था।

2019 में उन्होंने ‘इश्कबाज’ नाम का सीरियल किया था। उन्होंने इस सीरियल में मन्नत कौर खुराना का किरदार निभाया था। यह सीरियल स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होता था।

नीति टेलर की फिल्में: ( Niti Taylor Movies )

2012 में नीति ने तेलुगु सिनेमा में ‘मेम वायसुकु वचम’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने दिल की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का निर्देशन त्रिनाधा राव नक्कीना ने किया था। नीति के साथ तनीश, मदालसा शर्मा, के भाग्यराज और रमा प्रभा इस फिल्म के कलाकार थे।

2013 में, उन्होंने ‘पेल्ली पुस्तकम’ नाम से एक तेलुगु फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में नीति की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का निर्देशन रामकृष्ण मचाकांति ने किया था। नीति के साथ इस फिल्म के कलाकार राहुल रवींद्र, नागिनीडु, तारक श्रीनिवास थे।

2014 में उन्होंने ‘लव डॉट कॉम’ नाम की तेलुगु फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने श्रावणी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का निर्देशन राजा वन्नम रेड्डी ने किया था।

नीति टेलर की म्यूजिक वीडियोस: ( Niti Taylor Music Videos )

2018 में वह ‘गुस्सा’ नाम के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं। इस गाने को बड़े ढिल्लों ने गाया था। यह एक पंजाबी गाना था।

2018 में वह ‘हलका हलका सुरूर है’ नाम के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं। इस गाने को स्टेबिन बेन ने गाया था। यह एक हिंदी गाना था।

2018 में वह ‘फैंस नहीं फ्रेंड्स’ नाम के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आई थीं।इस गाने को पलाश मुच्छल ने गाया है। यह एक हिंदी गाना था।

2018 में उन्होंने ‘मेरे यार’ नाम का म्यूजिक वीडियो किया था। इस गाने को वीके ने गाया है। यह एक पंजाबी गाना था।

2019 में वह ‘कप्पोकिनो’ नाम के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं। इस गाने को आर. नाज ने गाया था। यह एक पंजाबी गाना था।

2020 में वह ‘बाशिंदा’ नाम के गाने में नजर आई थीं। इस गाने को अर्को ने गाया था। यह एक हिंदी गाना था।

और देखे:

जीवन में सफलता की बुलंद ईमारत तैयार करैं ।

अनिद्रा के कारण, लक्षण और इसे दूर करने के घरेलू उपाय।

अजवाइन के फायदे और नुकसान।

गहरी नींद आने का उपाय।

वीगन मिल्क क्या है ?

Leave a Comment

ApnisiBaatey