Rashmi Daga संस्थापक एवं सीईओ फ्रेशमेनू सक्सेस स्टोरी

| |

Rashmi Daga संस्थापक एवं सीईओ फ्रेशमेनू सक्सेस स्टोरी

Rashmi Daga एक ऑनलाइन फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सर्विस FreshMenu की संस्थापक एवं सीईओ की प्रेरणादायी कहानी है।

Rashmi Daga की फ्रेशमेनू आज 400 करोड़ की ऑनलाइन फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सेवा है,जिसका उद्देश्य आपके घर या ऑफिस में ताजा भोजन पहुँचाना है।

शिक्षा एवं केरियर

रश्मि डागा, जिन्होंने हाई पेड सैलरी की जॉब छोड़कर बिजनस में सफलता हासिल की। इससे पहले रश्मि लोकप्रिय कैब कंपनी OLA में सेल्स हेड थीं। उन्होंने 2003 में IBM में बिजनस मेनेजर के तौर पर शुरुआत की थी, इसके बाद उन्होंने जॉनसन & जॉनसन, ट्यूटर विस्ता में भी काम किया।

Rashmi Daga ने आईआईएम हैदराबाद ( IIM- Ahamedabad ) से मास्टर्स ऑफ़ बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) किया है। 

फ्रेशमेनू

जैसा की नाम से विदित हे फ्रेशमेनू ” ताजा ” की अवधारण पर आधारित है। फ्रेशमेनू कस्टमर्स को ताजे और स्वादिस्ट भोजन सप्लाई करने के लिए डिजायन किया गया है। भोजन के साथ सलाद, सैंडविच, डेसर्ट के साथ हर दिन भोजन का मेनू अलग होता है। भोजन में भारतीय, इटालियन, मेक्सिकन, चाइनिस, अमेरिकन, थाई सभी तरह का भोजन सप्लाई किया जाता है। 

एक ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से कस्टमर्स भोजन को ऑर्डर कर सकते है। फ्रेशमेनू की ऑनलाइन सेवा का विस्तार हर मेट्रो शहर दिल्ली, मुंबई, बेंगलोर, पुणे आदि में है। फ्रेशमेनू की अलग अलग शहरों में अपनी किचन है, जो ग्राहकों को समय पर ताजा और स्वादिस्ट भोजन पहुंचाती है। अलग अलग शहरों में फ्रेशमेनू के 40 किचन है जो आस पास के 5 किलोमीटर के दायरे में भोजन वितरण का काम करती है, फ्रेश मेनू अपने कस्टमर्स तक 45 मिनट में भोजन पहुँचाने का दावा करती है। फ्रेशमेनू आज देशभर में लगभग 20 हजार ऑर्डर प्रतिदिन सप्लाई करती है। 

फ्रेशमेनू ने अभी तक लाइट स्पीड वेंचर और जोडिअस टेक्नोलॉजी से 22 मिलियन डालर की फंडिंग प्राप्त की है। पूर्व में फेमस होटल चैन OYO द्वारा फ्रेशमेनू को अधिग्रहण की बात चल रही थी, लेकिन बात न बन सकी। F.Y. 2017-18 में कंपनी का रेवेन्यु 122 करोड़ रुपये था जबकि उसके पहले साल में यह 71 करोड़ रुपये थी। 

और भी देखे :

Bhavish Aggarwal सह संस्थापक ओला कैब्स की सफलता की कहानी

ApnisiBaatey