ऋचा पनई का जीवन परिचय। Richa Panai Biography in Hindi

Richa Panai Biography in Hindi. ऋचा पनई का जीवन परिचय।

Richa Panai Biography in Hindi
Richa Panai

Richa Panai Biography in Hindi- ऋचा पनई एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह कई भाषाएं जानती हैं। वह साउथ सिनेमा की नई अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी पहली फिल्म 2011 में ‘वादमल्ली’ थी। यह एक मलयालम फिल्म थी। उनकी कुछ फिल्में ‘वादमल्ली’, ‘लव कुश’, ‘ट्रैफिक’, ‘यमुदिकी मोगुडु’ और ‘सैंडविच’ हैं।

ऋचा पनई बायोग्राफी /Richa Panai Wiki ( ऋचा पनई का जीवन परिचय- Richa Panai Biography in Hindi )

असली नाम – ऋचा पनई

निक नेम – ऋचा

जन्मदिन – 24 फरवरी, 1993

जन्मस्थान – लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत

पिता का नाम – N/A

माँ का नाम – शकुंतला पनाई

भाई का नाम – रवि पनाई

विद्यालय – हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड स्कूल

विश्वविद्यालय – दिल्ली युनिवर्सिटी

उम्र -Richa Panai Age- 28 Years Old

ऊंचाई – Richa Panai Height – 5′ Feet 6″ Inches

वज़न – 55 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ – Richa Panai Net Worth-  $1- 3 मिलियन

आंखों का रंग – काला

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – मीन

ऋचा पनई कौन है? ( Who is Richa Panai ? –  Richa PanaiBiography in Hindi )

ऋचा पनई एक अभिनेत्री हैं। ऋचा की मां का नाम शकुंतला पनई है। उनका एक भाई है जिसका नाम देव पनई है। वह मलयालम, तेलुगु, हिंदी और अंग्रेजी भाषा जानती है। वह एक मॉडल और एक एयर होस्टेस हुआ करती थी। जब वह स्कूल में थी, तो वह अभिनेत्री बनना चाहती थी और उसी की वजह से सबसे पहले वह एक मॉडल बनी थी।

ऋचा पनाई ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Richa Panai Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Richa Panai Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Richa Panai Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

ऋचा पनई की शुरूआती जिंदगी: ( Richa Panai Early Life-Richa Panai Biography in Hindi)

ऋचा पनई का जन्म 24 फरवरी 1993 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। ऋचा ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड स्कूल से पूरी की थी। उनने दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्राचार पाठ्यक्रम  (Correspondence Course) किया था। उन्होंने अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग की थी। अभिनेत्री होने से पहले वह एक एयर होस्टेस थीं।

ऋचा पनई की फिल्में: ( Richa Panai Movie List )

2011 में ऋचा ने मलयालम सिनेमा में ‘वादमल्ली’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। उन्होंने इस फिल्म में वृंदा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक अल्बर्ट एंटोनी थे। इस फिल्म में ऋचा के को-एक्टर राहुल माधव थे। यह एक ड्रामा और थ्रिलर फिल्म थी।

2011 में उन्होंने ‘बैंकॉक समर’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने गंगा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक प्रमोद और पप्पन थे। ऋचा के साथ उन्नी मुकुंदन, श्रुति लक्ष्मी और राहुल माधव इस फिल्म के कलाकार थे।

2011 में उन्होंने ‘सैंडविच’ नाम की फिल्म भी की थी। इस फिल्म में उन्होंने श्रुति का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक एम. एस. मनु थे। इस फिल्म में ऋचा के साथ सूरज वेंजारामूडु, कुंचाको बोबन और अनन्या मुख्य कलाकार थे।

2012 में उन्होंने तेलुगु सिनेमा में ‘यमुदिकी माया सेयके’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। उन्होंने इस फिल्म में यमाजा की भूमिका निभाई थी। यह एक कॉमेडी फिल्म थी।

2014 में उन्होंने ‘सेकंड इनिंग्स’ नाम की मलयालम फिल्म की थी।

2015 में, उन्होंने ‘लव कुश’ नाम की तेलुगु फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में सुब्बलक्ष्मी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर जय श्रीसिवन थे। ऋचा के साथ रुचि त्रिपाठी, वरुण संदेश और प्रभास श्रीनी इस फिल्म के कलाकार थे। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।

2015 में उन्होंने कन्नड़ सिनेमा में ‘बुगुरी’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने नंदिनी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर एम. डी. श्रीधर थे। ऋचा के साथ एरिका फर्नांडीज, गणेश और साधु कोकिला इस फिल्म के कलाकार थे। यह एक रोमांटिक और एक्शन फिल्म थी।

2016 में उन्होंने ‘ट्रैफिक’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने श्वेता का रोल प्ले किया था।इस फिल्म के डायरेक्टर राजेश पिल्लई थे। ऋचा के साथ मनोज बाजपेयी, जिमी शेरगिल, प्रोसेनजीत चटर्जी, दिव्या दत्ता, किटू गिडवानी, सचिन खेडेकर, परमब्रत चटर्जी, अमोल पाराशर इस फिल्म के कलाकार थे। यह एक थ्रिलर फिल्म थी।

2016 में उन्होंने ‘ईदु गोल्ड एहे’ नाम की तेलुगु फिल्म भी की थी। इस फिल्म के डायरेक्टर थे वीरू पोटला। ऋचा के साथ सुषमा राज, सुनील और पोसानी कृष्ण मुरली इस फिल्म के कलाकार थे। यह एक एक्शन और थ्रिलर फिल्म थी।

2017 में, उन्होंने ‘क्रॉसरोड (लेकहाउस)’ नाम की मलयालम फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में लक्ष्य की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक लेनिन राजेंद्रन मधुपाल थे। ऋचा के साथ विजय बाबू, कैलाश, अनु मोहन, राहुल माधव, मनोज के जयन, ममता मोहनदास, मैथिली, अंजलि नायर, प्रियंका नायर और चेतन जयलाल इस फिल्म के कलाकार थे।

पुरस्कार: ( Richa Panai Awards )

ऋचा ने बेस्ट न्यू फेस ऑफ़ द ईयर ( फीमेल ) के लिए एशियानेट फिल्म अवार्ड जीता था।

और देखे:

जीवन में सफलता की बुलंद ईमारत तैयार करैं ।

अनिद्रा के कारण, लक्षण और इसे दूर करने के घरेलू उपाय।

अजवाइन के फायदे और नुकसान।

गहरी नींद आने का उपाय।

वीगन मिल्क क्या है ?

Leave a Comment

ApnisiBaatey