विजय देवरकोंडा का जीवन परिचय। Vijay Deverakonda Biography in Hindi

Vijay Deverakonda Biography in Hindi.  विजय देवरकोंडा का जीवन परिचय।

Vijay Deverakonda Biography in Hindi
Vijay Deverakonda Image

Vijay Deverakonda Biography in Hindi- विजय देवरकोंडा एक भारतीय अभिनेता हैं। वह तेलुगु फिल्मों में काम करते है। उनकी कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्में ‘पेल्ली चोपुलु’, ‘अर्जुन रेड्डी’, ‘महानती’, ‘गीता गोविंदम’ और ‘टैक्सीवाला’ थीं। आइये विजय देवरकोंडा के जीवन ( Vijay Deverakonda Biography in Hindi ) के बारे में कुछ और जानते हैं।

विजय देवरकोंडा बायोग्राफी /Vijay Deverakonda Wiki ( विजय देवरकोंडा का जीवन परिचय – Vijay Deverakonda Biography in Hindi )

असली नाम – देवरकोंडा विजय साईं

निक नेम – राउडी

जन्मदिन – 9 मई, 1989

जन्मस्थान – हैदराबाद, तेलंगाना, इंडिया

पिता का नाम – गोवर्धन राव

माँ का नाम – माधवी

भाई का नाम – आनंद

विद्यालय – श्री सत्य साईं हायर सेकेंडरी स्कूल

विश्वविद्यालय – N/A

उम्र -Vijay Deverakonda Age- 32 Years Old

ऊंचाई -Vijay Deverakonda Height- 5′ Feet 10″ Inches

वज़न – 70 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ -Vijay Deverakonda Net Worth- $ 5 मिलियन

आंखों का रंग – डार्क ब्राउन

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – वृषभ

विजय देवरकोंडा कौन है? ( Who is Vijay Deverakonda ? – Vijay Deverakonda Biography in Hindi )

विजय देवरकोंडा एक अभिनेता हैं। विजय के पिता का नाम गोवर्धन राव है। उनकी माता का नाम माधवी है।विजय का एक छोटा भाई है जिसका नाम आनंद है।

विजय देवरकोंडा ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Vijay Deverakonda Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Vijay Deverakonda Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Vijay Deverakonda Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

विजय देवरकोंडा की शुरूआती जिंदगी: ( Vijay Deverakonda Early Life )

विजय देवरकोंडा का जन्म 9 मई 1989 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा श्री सत्य साईं हायर सेकेंडरी स्कूल से की थी।

विजय देवरकोंडा की फिल्में: ( Vijay Deverakonda Movies )

2011 में विजय ने ‘नुव्विले’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने विष्णु की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर रवि बाबू थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ अजय, हविश, यामी गौतम, प्रसाद बर्वे और रेम्या नाम्बीसन थे। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।

2012 में उन्होंने ‘लाइफ इज ब्यूटीफुल’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने अजय की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर शेखर कम्मुला थे। विजय के साथ इस फिल्म के कलाकार अभिजीत, सुधाकर कोमकुला, कौशिक दरभा, शगुन कौर, श्रिया सरन थे। यह एक ड्रामा फिल्म थी।

2015 में उन्होंने ‘येवड़े सुब्रमण्यम’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने ऋषि की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर नाग अश्विन थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ नानी, मालविका नायर और रितु वर्मा थे। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी।

2016 में उन्होंने ‘पेल्ली चोपुलु’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने प्रशांत की भूमिका निभाई है। इस फिल्म के डायरेक्टर थारुण भास्कर थे। इस फिल्म के कलाकारों में विजय के साथ रितु वर्मा, प्रियदर्शिनी, अभय बेथिगंती, नंदू और अनीश कुरुविला थे। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।

2017 में उन्होंने ‘द्वारका’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में एरु श्रीनु और श्री कृष्णानंद स्वामी की भूमिकाएँ निभाई थीं। इस फिल्म के डायरेक्टर श्रीनिवास रवींद्र थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ पूजा झावेरी, प्रकाश राज, पृथ्वीराज और मुरली शर्मा थे। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी।

2017 में उन्होंने ‘अर्जुन रेड्डी’ नाम की एक और फिल्म भी की थी। उन्होंने इस फिल्म में डॉक्टर अर्जुन रेड्डी देशमुख की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ शालिनी पांडे, राहुल रामकृष्ण, जिया शर्मा और कल्याण सुब्रमण्यम थे। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी।

2018 में उन्होंने ‘ये मंत्रम वेसावे’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने निखिल का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के डायरेक्टर श्रीधर मारी थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ शिवानी, मेंहदी चोपड़ा, कोम्या विर्क और निलाक्षी दत्ता थे। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी।

2018 में उन्होंने ‘महानती’ नाम की एक फिल्म भी की थी। उन्होंने इस फिल्म में विजय एंथोनी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर नाग अश्विन थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ कीर्ति सुरेश, दुलारे सलमान और सामंथा रूथ थे। यह एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म थी।

2018 में वह ‘गीता गोविंदम’ नाम की फिल्म में नजर आए थे। उन्होंने इस फिल्म में विजय गोविंद की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर परशुराम थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ रश्मिला मंदाना, सुब्बाराजू थे।यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।

2018 में उन्होंने ‘नोटा’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में वरुण सुब्रमण्यम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की भूमिका आनंद शंकर थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ सत्यराज, नासर और मेहरीन पीरजादा थे। यह एक पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म थी।

2018 में उन्होंने ‘टैक्सीवाला’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने शिव की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर राहुल सांकृतियां थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ प्रियंका जावलकर और मालविका नायर थे। यह एक सुपरनैचुरल फंतासी कॉमेडी थ्रिलर फिल्म थी।

2019 में उन्होंने ‘डियर कॉमरेड’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में चैतन्य कृष्णन की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर भारत कम्मा थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ रश्मिका मंदाना और श्रुति रामचंद्रन थे। यह एक रोमांटिक एक्शन ड्रामा फिल्म थी।

2020 में उन्होंने ‘वर्ल्ड फेमस लवर’ नाम की फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में गौतम और सेनाय्या की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक क्रांति माधव थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ राशि खन्ना, ऐश्वर्या राजेश, कैथरीन ट्रसा और इजाबेल लेइट थे। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी।

पुरस्कार: ( Vijay Deverakonda Awards )

1. 2015 में, विजय ने ‘येवडे सुब्रमण्यम’ नाम की फिल्म के लिए नंदी अवार्ड जीता था।

2. 2017 में, उन्होंने ‘अर्जुन रेड्डी’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का ज़ी गोल्डन अवार्ड जीता था।

3. 2018 में, उन्होंने ‘अर्जुन रेड्डी’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर – तेलुगु का फिल्मफेयर अवार्ड साउथ जीता था।

4. 2019 में, उन्होंने ‘गीता गोविंदम’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर ( क्रिटिक्स ) – तेलुगु का साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड जीता था।

विजय देवरकोंडा की आने वाली फिल्में: ( Vijay Deverakonda Upcoming Movies )

1. लाइगर ( Liger ) – पुरी जगन्नाथ द्वारा निर्देशित (2022)

2. वीडी 12 ( VD 12 ) – शिव निर्वाण द्वारा निर्देशित (2022)

MORE FACTS ABOUT VIJAY DEVERAKONDA:

1. विजय का पूरा नाम देवरकोंडा विजय साईं है।

FAQs:

Q: विजय देवरकोंडा की उम्र कितनी है ?

Ans: 32 Years Old

Q: विजय देवरकोंडा की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans: $ 5 मिलियन

Q: विजय देवरकोंडा की नागरिकता क्या है ?

Ans: भारतीय

Q: विजय देवरकोंडा कहा रहते है ?

Ans: हैदराबाद, इंडिया

और देखे:

हिमांशी खुराना का जीवन परिचय।

फहद फासिल का जीवन परिचय। 

विजय वर्मा का जीवन परिचय। 

मोहित रैना का जीवन परिचय। 

पृथ्वीराज सुकुमारन का जीवन परिचय।

Leave a Comment

ApnisiBaatey