विजय वर्मा का जीवन परिचय। Vijay Varma Biography in Hindi

Vijay Varma Biography in Hindi. विजय वर्मा का जीवन परिचय।

Vijay Varma Biography in Hindi
Vijay Varma Image

Vijay Varma Biography in Hindi- विजय वर्मा एक भारतीय अभिनेता हैं। वह बॉलीवुड और वेब सीरीज में काम करते हैं। उन्होंने ‘पिंक’, ‘रंगरेज’, ‘गैंग ऑफ घोस्ट’, ‘एमसीए’, ‘गली बॉय’, ‘बागी 3’, ‘मंटो’ और ‘घोस्ट स्टोरीज’ जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने ‘मिर्जापुर’, ‘शी’ और ‘अ सूटेबल बॉय’ जैसी वेब सीरीज में काम किया था। आइये विजय वर्मा के जीवन ( Vijay Varma Biography in Hindi) के बारे मे कुछ और जानते हैं।

विजय वर्मा बायोग्राफी / Vijay Varma Wiki ( विजय वर्मा का जीवन परिचय- Vijay Varma Biography in Hindi )

असली नाम – विजय वर्मा

निक नेम – विजय

जन्मदिन – 29 मार्च, 1986

जन्मस्थान – हैदराबाद, तेलंगाना, भारत

पिता का नाम – N/A

माँ का नाम – N/A

विद्यालय – N/A

विश्वविद्यालय – द फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया

उम्र – Vijay Varma Age- 35 Years Old

ऊंचाई -Vijay Varma Height- 5′ Feet 11″ Inches

वज़न – 80 KG

राष्ट्रीयता – भारतीय

धर्म – हिंदू

नेट वर्थ -Vijay Varma Net Worth- $ 1- $ 3 मिलियन

आंखों का रंग – काला

बालों का रंग – काला

राशि का नाम – मेष

विजय वर्मा कौन है? ( Who is Vijay Varma ? –  Vijay Varma Biography in Hindi )

विजय वर्मा एक अभिनेत्री हैं। 2019 में, उन्हें ‘गली बॉय’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग कास्ट का 26 वें स्क्रीन अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था और 2020 में, उन्हें ‘गली बॉय’ नाम की फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग कास्ट का 65 वें फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।

विजय वर्मा ऑनलाइन अकाउंट्स लिंक:

1. Vijay Varma Instagram: इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक

2. Vijay Varma Twitter: ट्विटर अकाउंट का लिंक

3. Vijay Varma Facebook: फेसबुक अकाउंट का लिंक

विजय वर्मा की शुरूआती जिंदगी: ( Vijay Varma Early Life-Vijay Varma Biography in Hindi )

विजय वर्मा का जन्म 29 मार्च 1986 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन हैदराबाद में बिताया हैं। विजय एक्टिंग को एक करियर के रूप में फॉलो करने के लिए मुंबई आए थे। अभिनय को ठीक से सीखने के लिए विजय ने द फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में पढ़ाई की थी।

विजय वर्मा की फिल्में: ( Vijay Varma Movies )

2012 में विजय ने ‘चित्तगोंग’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने इस फिल्म में सुबोध रॉय की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर बेदाब्रता पैन थे। विजय के साथ इस फिल्म के कलाकार मनोज वाजपेयी,राजकुमार राव, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वेगा तमोतिया, जयदीप अहलावत, एलेक्स ओनेल, बैरी जॉन, हेलेन जोन्स और डेलजाद हिवाले थे।

2013 में उन्होंने ‘रंगरेज’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने पक्की की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर प्रियदर्शन थे। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ जैकी भगनानी, प्रिया आनंद, राजपाल यादव और अमितोष नागपाल थे।

2014 में उनकी एक फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘गैंग ऑफ घोस्ट्स’। इस फिल्म में उन्होंने रॉबिन हुड्डा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर सतीश कौशिक थे। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ शरमन जोशी, परमब्रत चटर्जी, माही गिल, अनुपम खेर, मीरा चोपड़ा, राजपाल यादव और राजेश खट्टर थे।

2016 में उन्होंने ‘पिंक’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने अंकित मल्होत्रा ​​का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी थे। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, अंगद बेदी, तुषार पांडे, पीयूष मिश्रा थे।

2017 में उन्होंने ‘मानसून शूटआउट’ नाम की एक फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने आदि की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अमित कुमार थे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। विजय के साथ इस फिल्म के कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तनिष्ठा चटर्जी, नीरज काबी और गीतांजलि थापा थे।

2017 में, उन्होंने ‘राग देश’ नाम से एक और फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने जमाल किदवई की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया थे। यह एक ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा फिल्म है। कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवाह, हिकारू इतो इस फिल्म में विजय के सह कलाकार थे।

2017 में, उन्होंने ‘एम सी ए’ नाम की फिल्म के माध्यम से तेलुगु सिनेमा में भी डेब्यू किया था। उन्होंने इस फिल्म में शिव की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर वेणु श्रीराम थे। यह एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ नानी, साईं पल्लवी, भूमिका चावला थे।

2018 में उन्होंने ‘मंटो’ नाम की एक फिल्म की थी। उन्होंने इस फिल्म में अंसार शबनम दिल की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की डायरेक्टर नंदिता दास थीं। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ताहिर राज भसीन, रसिका दुग्गल और राजश्री देशपांडे थे।

2019 में उन्होंने ‘गली बॉय’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने मोइन का रोल प्ले किया था। इस फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर थीं। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी थे।

2020 में उन्होंने ‘घोस्ट स्टोरीज’ नाम की फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने गुड्डू का रोल प्ले किया था। इस फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर थीं।

2020 में उन्होंने ‘बागी 3’ नाम की एक और फिल्म की थी। इस फिल्म में उन्होंने अख्तर लाहौरी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अहमद खान थे। विजय के साथ इस फिल्म के कलाकार टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख, श्रद्धा देशमुख और अंकिता लोखंडे थे।

2020 में वह ‘बमफाड़’ नाम की फिल्म में नजर आए थे। उन्होंने इस फिल्म में जिगर फरीदी की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म जी5 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर थे रंजन चंदेल। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म के कलाकार विजय के साथ आदित्य रावल, शालिनी पांडे थे।

2020 में उन्होंने ‘ए सूटेबल बॉय’ नाम की वेब सीरीज की थी। उन्होंने इस सीरीज में राशिद का रोल प्ले किया था। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

2020 में वह ‘मिर्जापुर’ नाम की वेब सीरीज नाम की वेब सीरीज में नजर आए थे। उन्होंने इस सीरीज में शत्रुघ्न त्यागी और भरत त्यागी की भूमिका निभाई थी। यह सीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो में रिलीज हुई है।

2020 में उन्होंने ‘शी’ नाम से एक और वेब सीरीज की थी। इस फिल्म में उन्होंने सस्या का रोल प्ले किया था। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज हुई थी।

2020 में वह ‘यारा’ नाम की एक और फिल्म में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने रिजवान शेख की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म भी जी5 पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर तिगमांशु धूलिया थे। विजय के साथ इस फिल्म के कलाकार थे विजय जामवाल, श्रुति हसन, अमित साध, केनी बासुमातारी।

उन्होंने 2021 में ‘ओके कंप्यूटर’ नाम की वेब सीरीज की थी। उन्होंने इस सीरीज में साजन कुंडू की भूमिका निभाई थी। यह सीरीज हॉटस्टार में रिलीज हुई थी।

पुरस्कार: ( Vijay Varma Awards )

N/A

विजय वर्मा की आने वाली फिल्में: ( Vijay Varma Upcoming Movies )

1. हुरदंग ( Hurdang ) – निखिल भट्ट द्वारा निर्देशित

2. डार्लिंग्स ( Darlings ) – जसमीत के रीन द्वारा निर्देशित

MORE FACTS ABOUT VIJAY VARMA:

1. विजय ने पुणे में ‘द फिल्म टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ में पेशेवर रूप से अभिनय सीखा था।

2. वह एक मारवाड़ी परिवार से हैं।

3. अपने अभिनय के संघर्ष से पहले, विजय ने कई नाटकों में भाग लिया था।

FAQs:

Q: विजय वर्मा की उम्र कितनी है?

Ans: 35 Years Old

Q: विजय वर्मा की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans: $1 – $ 3 मिलियन

Q: विजय वर्मा की नागरिकता क्या है?

Ans: भारतीय

Q: विजय वर्मा कहा रहते है?

Ans: मुंबई, भारतीय

और देखे:

मोहित रैना का जीवन परिचय।

पृथ्वीराज सुकुमारन का जीवन परिचय।

निविन पॉली का जीवन परिचय। 

विक्रम का जीवन परिचय। 

यश का जीवन परिचय।

Leave a Comment

ApnisiBaatey