जीवामे की सफलता की कहानी-Zivame Success Story

| |

जीवामे की सफलता की कहानी-Zivame Success Story

Zivame success story
Richa Kar – Founder Zivame

Zivame Success Story -जीवामे e कामर्स कंपनी है जिसकी स्थापना 2011 मे रिचा कर ने की थी। यह महिलाओं को समर्पित फैशन स्टोर है जो उनकी अंडरगारमेंट्स सम्बंधित जरूरतों, जिसे वे रेगुलर शाप पर खरीदने पर सहज महसूस नहीं करतीं हैं, को पूरा करती है। जीवामे की सफलता ही रिचा कर की सफलता है जिन्होंने जीवामे को  प्रतिष्ठित राष्ट्रीय एव अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के तौर पर स्थापित किया है। यह महिलाओं को समर्पित सबसे बडा़ आनलाईन स्टोरी जो ब्रांडेड , राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय लिंगरी( अंडरगारमेंट्स ) उपलब्ध करता है।

इस वेंचर को शुरु करने मे आने वाली परेशानियों की शुरूआत उनके घर से हो गयी थी, अंडरगारमेंट्स बेचने के काम को लेकर उनके पेरेंट्स खुश नहीं थे।

रिचा कर ब्यक्तिगत जानकारी ( Zivame Success Story- Richa kar Bio / wiki )

नाम : रिचा कर

जन्म : 17 July 1980

जन्म स्थान : जमशेदपुर

राष्ट्रीयता : भारतीय

शिक्षा : बिट्स पिलानी से इंजीनियरिंग ( सिविल ) ग्रेजुएट, नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट आफ मेनेजमेंट से एमबीए

पति का नाम : केदार गवनी

अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद उन्होंने स्पेन्सर्स और SAP कंसल्टिंग फर्म के साथ काम भी किया।

Zivame Success Story

रिचा ने जब देखा कि महिलाएं अंडरगारमेंट खरीदते वक्त शर्माती हैं वे अपनी पसंद के बारे मे खुलकर बातें नहीं कर पाती हैं, यही से उन्हें अपनी कंपनी के बारे मे आइडिया आया और उन्होंने इसके लिये आनलाईन स्टोर खोलकर इस कमी को पूरा किया। अपनी शुरुआत के तीन साल बाद कंपनी के पास 300 लोगों की समर्पित टीम है। कंपनी 5000 से अधिक स्टाइल , 50 ब्रांड , 100 से अधिक साइज के प्रोडक्ट उपलब्ध करती है। जीवामे के 5 मिलियन से अधिक डेली विजिटर्स हैं जिसकी संख्या नियमित रूप से बढ रही है। भारत मे सभी स्टेट्स मे इनके प्रोडक्ट उपलब्ध है।

जीवामे की फंडिंग

कर ने जीवामे की शुरुआत 35 लाख रुपयों से की जो उन्होंने अपनी सेविंग्स और परिवार एवं दोस्तों से लिए।  आज इसमे टाटा, यूनीलेजर वेंचर्स, और जोडियस टेक्नोलॉजी फंड, कलारी केपिटल शामिल हैं।

 

और भी देखें:

Urban Ladder ( अर्बन लेडर ) सफलता की कहानी।

Razorpay ( रेजरपे )की सफलता की कहानी।

Cars24 ( कार्स24 ) की सफलता की कहानी।

Bira91 की सफलता की कहानी।

 

ApnisiBaatey